मौसम पूर्वानुमान

दिल्ली समेत हरियाणा में अगले तीन दिनों तक बारिश के आसार, IMD ने दिया बड़ा अपडेट

×

दिल्ली समेत हरियाणा में अगले तीन दिनों तक बारिश के आसार, IMD ने दिया बड़ा अपडेट

Share this article

Delhi- NCR, Haryana Weather: नई दिल्ली: पिछले 20 दिनों से भीषण गर्मी और लू का सामना कर रहे हरियाणा, एनसीआर और दिल्ली के लोगों को इस महीने के पहले सप्ताह में कुछ राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, 4 जून से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है, जिसके प्रभाव से 3 दिन तक राज्य में बारिश हो सकती है।

हरियाणा में बारिश की संभावना

मौसम विभाग का कहना है कि 4 जून से 6 जून तक हरियाणा में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही, तेज हवाएं भी चल सकती हैं। कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि भी हो सकती है।

दिल्ली में मौसम

दिल्ली में भी 4 जून से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। अधिकतम तापमान में गिरावट आ सकती है और न्यूनतम तापमान में वृद्धि हो सकती है। हालांकि, नमी वाली हवाओं के कारण उमस बढ़ सकती है।

पिछले कुछ दिनों का मौसम

पिछले कुछ दिनों से हरियाणा, एनसीआर और दिल्ली में भीषण गर्मी पड़ रही है। तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया है। कई इलाकों में लू भी चल रही है। इनसे लोगों का जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है।

आगे का मौसम

मौसम विभाग का कहना है कि 6 जून के बाद मौसम में धीरे-धीरे सुधार होने लगेगा। तापमान में गिरावट आएगी और बारिश कम हो जाएगी।

किसानों के लिए सलाह

मौसम विभाग ने किसानों को सलाह दी है कि वे बारिश के दौरान खेतों में पानी निकासी का उचित प्रबंध करें। साथ ही, उन्होंने किसानों को फसलों की निगरानी करने और आवश्यकतानुसार सिंचाई करने की भी सलाह दी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now