मौसम पूर्वानुमान

दिल्लीवालों की बल्ले बल्ले, आज दस्तक दे सकता है मानसून, इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट जारी

×

दिल्लीवालों की बल्ले बल्ले, आज दस्तक दे सकता है मानसून, इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट जारी

Share this article

Delhi-NCR Rain Alert: दिल्ली-एनसीआर में पिछले 7 दिनों से लगातार बादल छाए हुए हैं। मौसम सुहावना बना हुआ है, लेकिन उमस से लोगों को परेशानी हो रही है। प्री-मानसून बारिश दिल्ली-एनसीआर (Delhi Ka Mausam) में वैसी नहीं हुई है जैसी कि दूसरे राज्यों में हुई है। मौसम विभाग ने आज दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है। Rain Alert Today

मौसम विभाग के अनुसार, आज मानसून एनसीआर के कुछ इलाकों में दस्तक दे सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली के मौसम में बदलाव आया है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में राजधानी में हल्की बारिश और बूंदाबांदी के साथ तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है। आईएमडी के अनुसार, अगले कुछ दिनों में दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक रह सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में मानसून (Monsoon 2024 in Delhi) दस्तक दे सकता है। निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, दिल्ली में मानसून 27 से 29 जून के बीच प्रवेश कर सकता है। मौसम विभाग ने आज भी बादल छाए रहने, हल्की बारिश और 25-35 किमी प्रति घंटे की गति से हवाएं चलने की संभावना जताई गई है। ऐसे में, राजधानी दिल्ली में अगले 3 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

आईएमडी के अनुसार, 27 से 29 जून तक पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में भारी बारिश होने की संभावना है। इन राज्यों के अलावा, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और नागालैंड में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3-4 दिनों में दक्षिणी पश्चिमी मानसून उत्तरी अरब सागर, गुजरात, एमपी के हिस्सों, राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, पूर्वी और पश्चिमी यूपी, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, पंजाब-हरियाणा में मौसम अनुकूल बना रह सकता है।

दिल्ली-एनसीआर में मानसून की बारिश:

  • पिछले 7 दिनों से लगातार बादल छाए हुए हैं।
  • मौसम सुहावना बना हुआ है, लेकिन उमस से लोगों को परेशानी हो रही है।
  • प्री-मानसून बारिश दिल्ली-एनसीआर में वैसी नहीं हुई है जैसी कि दूसरे राज्यों में हुई है।
  • मौसम विभाग ने आज दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है।
  • मौसम विभाग के अनुसार, आज मानसून एनसीआर के कुछ इलाकों में दस्तक दे सकता है।
  • पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली के मौसम में बदलाव आया है।
  • मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में राजधानी में हल्की बारिश और बूंदाबांदी के साथ तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है।
  • आईएमडी के अनुसार, अगले कुछ दिनों में दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक रह सकता है।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now