मौसम पूर्वानुमान

दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी; 18 जून के बाद बदलेगा मौसम, चेक करें अपडेट

×

दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी; 18 जून के बाद बदलेगा मौसम, चेक करें अपडेट

Share this article

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में गर्मी और लू का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अगले तीन दिनों तक झुलसाने वाली गर्मी का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार, 16 जून को अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 17 और 18 जून को भी अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। न्यूनतम तापमान 33 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

हालांकि, 18 जून के बाद मामूली राहत मिलने की उम्मीद है। 19 जून को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

लू का प्रकोप:

दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से लू का प्रकोप जारी है। शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो कि सामान्य से 6 डिग्री अधिक है। कई जगहों पर गंभीर लू चल रही है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान:

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को दिल्ली-एनसीआर में आसमान साफ रहेगा। कई जगहों पर लू और कुछ जगहों पर गंभीर लू की स्थिति रहेगी। तेज गर्म और शुष्क हवाएं चलेंगी। इनकी गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक रह सकती है।

वायु गुणवत्ता:

दिल्ली-एनसीआर में वायु गुणवत्ता भी खराब बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, रविवार सुबह 7:15 बजे तक दिल्ली में औसतन वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 208 अंक था।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now