मौसम पूर्वानुमान

Haryana Mein Kal Ka Mausam : हरियाणा में आने वाले कुछ दिन तक ऐसा रहेगा मौसम, कहीं आंधी तो कहीं बरसेंगे बादल

×

Haryana Mein Kal Ka Mausam : हरियाणा में आने वाले कुछ दिन तक ऐसा रहेगा मौसम, कहीं आंधी तो कहीं बरसेंगे बादल

Share this article

Haryana Mein Kal Ka Mausam : हरियाणा में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय, हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर मदन लाल खीचड़ द्वारा आज 3 जून शाम को जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, प्रदेश के कई स्थानों पर उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलने, आंशिक बदलवाही, धूल भरी हवाएं चलने और कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना बताई गई है।

विभिन्न हवाओं का प्रभाव

मौसम विभाग के मुताबिक, 8 जून तक मौसम में परिवर्तनशील रहने की संभावना जताई है। उत्तर पश्चिमी हवाएं चलेंगी तथा कहीं-कहीं आंशिक रूप से बादलवाही देखने को मिल सकती है। 5 से 7 जून के दौरान प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का आंशिक प्रभाव देखने को मिलेगा और उत्तरी व दक्षिणी-पश्चिमी जिलों में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हवाएं चलेंगी। कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना बताई गई है। इसके बाद, दिन के तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिलेगी। उसके बाद मौसम पहले की तरह खुश्क और गर्म रहेगा।

तापमान में उतार-चढ़ाव

हरियाणा का सिरसा जिला लगातार चौथे दिन देश के सबसे गर्म शहरों में से एक रहा। कल 2 जून को यहां का तापमान 45.4 डिग्री दर्ज किया गया। अधिकतर जिलों में अभी भी तापमान 40 डिग्री से ऊपर बना हुआ है। वहीं, लगातार 21 दिनों से चल रही लू ने प्रदेश में पिछले 42 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

आगामी दिनों के लिए पूर्वानुमान

आने वाले दिनों में मौसम में बदलाव की संभावना है। आंशिक बदलाव, धूल भरी हवाएं और गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी से प्रदेशवासियों को राहत मिल सकती है। हालांकि, दिन के तापमान में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी रहने की उम्मीद है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now