मौसम पूर्वानुमान

UP Ka Mausam: यूपी में मॉनसून होगा और भी तेज, अगले 3 दिन भयंकर बारिश का अलर्ट

×

UP Ka Mausam: यूपी में मॉनसून होगा और भी तेज, अगले 3 दिन भयंकर बारिश का अलर्ट

Share this article
UP Ka Mausam यूपी में मॉनसून होगा और भी तेज अगले 3 दिन भयंकर बारिश का अलर्ट
#image_title

UP Ka Mausam : उत्तर प्रदेश में बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति बढ़ रही है। पिछले 24 घंटों में श्रावस्ती और सीतापुर जिलों में पांच लोगों की जान चली गई है। इसके साथ ही, पीलीभीत में वायुसेना की मदद से पूरनपुर तहसील में फंसे लोगों को एयरलिफ्ट आपरेशन के जरिये सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रदेश के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है।

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बारिश के संभावित खतरों को देखते हुए राहत आयुक्त जी.एस.नवीन कुमार ने नेपाल सीमा पर एसडीएफ और पीएसी की तैनाती के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा, गोरखपुर में मानसून की सक्रियता कम हो गई है, और शाम को वहां झमाझम बारिश हुई।

पहाड़ों पर हो रही जोरदार बारिश के कारण गोरखपुर-बस्ती मंडल में नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है। सरयू और बूढ़ी राप्ती खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं, जबकि राप्ती, रोहिन, गोर्रा, कुआनो आदि नदियां भी उफान पर हैं। कई गांव बाढ़ से घिरे हुए हैं और संपर्क मार्गों पर पानी भरने से आवागमन के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now