IMD WEATHERख़बरें

School Holiday: भारी बारिश अलर्ट के चलते यूपी में आठवीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी; डीएम ने जारी किया आदेश

×

School Holiday: भारी बारिश अलर्ट के चलते यूपी में आठवीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी; डीएम ने जारी किया आदेश

Share this article

School Holiday: झमाझम बारिश की वजह से बरेली जिले में सोमवार को आठवीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय सिंह ने बताया कि लगातार हो रही बारिश को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय विद्यालयों, राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त, सीबीएसई समेत सभी बोर्डों से मान्यता प्राप्त विद्यालयों में सोमवार को अवकाश घोषित किया गया है।

बच्चों को स्कूल से लौटाया गया

हालांकि अवकाश घोषित होने से पहले बच्चे स्कूलों में पहुंच गए थे, जिनको बाद में लौटा दिया गया।

रविवार देर रात झमाझम बारिश

जिले में रविवार को सुबह वर्षा के बाद दिन में मौसम खुला, लेकिन देर रात फिर से घनघोर वर्षा शुरू हुई, जिससे शहर की प्रमुख सड़कें जलमग्न हो गई। वहीं, फरीदपुर में विद्युत उपकेंद्र में पानी भर गया, जिससे क्षेत्र की बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गई। साथ ही वर्षा के चलते तापमान में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।

  • शनिवार का तापमान: 29 डिग्री सेल्सियस
  • रविवार का तापमान: 27.8 डिग्री सेल्सियस
  • न्यूनतम तापमान: 23.2 डिग्री सेल्सियस (शनिवार की अपेक्षा 1.9 डिग्री सेल्सियस की गिरावट)

आगामी दिनों का पूर्वानुमान

मौसम विज्ञानियों ने आने वाले दो दिनों में वर्षा से कुछ राहत मिलने की संभावना जताई है। जिले में बीते कई दिनों से लगातार रुक-रुक कर वर्षा हो रही है। इससे किसानों को राहत मिल रही है, मगर शहरी क्षेत्र में कई जगह जलभराव और सड़क-नालियों के धंसने व क्षतिग्रस्त होने से परेशानी बढ़ गई है।

निगम की नाला सफाई के दावे फेल

निगम की ओर से नाला सफाई को लेकर किए जा रहे दावे भी फेल दिखे। सिटी स्टेशन रोड पर कई स्थानों पर सड़क पर गड्ढे हो जाने से राहगीरों को ढेरों परेशानी का सामना करना पड़ा।

स्कूलों में जलभराव के फोटो पोस्ट

शिक्षकों ने स्कूलों में जलभराव होने के फोटो लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करना शुरू कर दिया है। साथ ही शिक्षक संगठनों के व्हाट्सएप ग्रुपों पर लगातार री-पोस्ट करने की अपील भी की जा रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now