IMD WEATHER

Haryana News: अब बिना डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के हो पाएगी नौकरी में नियुक्ति, पढ़े पूरी अपडेट

×

Haryana News: अब बिना डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के हो पाएगी नौकरी में नियुक्ति, पढ़े पूरी अपडेट

Share this article

हरियाणा में HSSC और HPSC चयनित उम्मीदवारों के लिए बड़ी राहत, 30 सितंबर तक बिना डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन मिलेगी नियुक्ति

हरियाणा में 30 सितंबर तक बिना दस्तावेज सत्यापन के मिलेगी नियुक्ति, 2 महीने में करना होगा वेरिफिकेशन

चंडीगढ़, 2 जुलाई 2024: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) और हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) द्वारा एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। इस फैसले के अनुसार, 30 सितंबर 2024 तक, HSSC और HPSC द्वारा किसी भी पद पर चयनित उम्मीदवारों को उनके चरित्र सत्यापन और नियुक्ति के लिए आवश्यक अन्य दस्तावेजों के पूर्व सत्यापन के बिना नियुक्त किया जा सकेगा।

नियुक्ति के 2 महीने के अंदर करवाना होगा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

हालांकि, चयनित उम्मीदवारों को अंतरिम नियुक्ति के 2 महीने के अंदर दस्तावेजों का सत्यापन कराना होगा। यह आदेश मुख्य सचिव कार्यालय द्वारा जारी किया गया है। आदेश के अनुसार, चरित्र, पूर्ववृत्त और अंतिम नियुक्ति के लिए आवश्यक सभी अन्य दस्तावेजों का सत्यापन 3 महीने की बजाय उनकी अंतरिम नियुक्ति के बाद 2 महीने की अवधि के अंदर पूरा किया जाएगा।

सभी संबंधित अधिकारियों को दिए गए निर्देश

निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए, सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्षों, बोर्ड और निगमों के अध्यक्षों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के मुख्य प्रशासकों और प्रबंध निदेशकों, सभी मंडल आयुक्तों और उपायुक्तों और राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार को इन निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के आदेश जारी किए गए हैं।

यह बदलाव क्यों महत्वपूर्ण है?

यह बदलाव उन उम्मीदवारों के लिए फायदेमंद होगा जो HSSC और HPSC द्वारा आयोजित विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में उत्तीर्ण हुए हैं। अब उन्हें अपनी नियुक्ति के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। वे अपनी अंतरिम नियुक्ति प्राप्त करने के बाद 2 महीने के अंदर दस्तावेजों का सत्यापन करा सकेंगे।

उम्मीदवारों को क्या सलाह है?

यह सलाह दी जाती है कि सभी चयनित उम्मीदवार 2 महीने की अवधि के अंदर अपने दस्तावेजों का सत्यापन करवा लें। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं, तो उनकी नियुक्ति रद्द हो सकती है।

अतिरिक्त जानकारी:

यह जानकारी आपको उपयोगी लगी होगी तो कृपया इसे शेयर करें।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now