IMD WEATHERआज का मौसमकल का मौसममौसम पूर्वानुमान

IMD Rainfall Alert: UP में बारिश को लेकर समीकरण बदले, इस दिन बरसेंगे बादल

×

IMD Rainfall Alert: UP में बारिश को लेकर समीकरण बदले, इस दिन बरसेंगे बादल

Share this article

IMD Rainfall Alert: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तर भारत के कई राज्यों में 5 मई तक बारिश होने की संभावना है।

मुख्य बातें:

  • पूर्वी और दक्षिण भारत में हीटवेव जारी रहेगी, पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश होगी।
  • अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होगी।
  • उत्तर पश्चिम भारत में जम्मू कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 3 से 6 मई के बीच बारिश, आंधी तूफान और बर्फबारी होगी।
  • पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब और पश्चिमी राजस्थान में बारिश होगी।
  • उत्तर प्रदेश, दक्षिण राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली में तेज हवाएं चलेंगी।
  • जम्मू कश्मीर में मौसम में सुधार, अगले कुछ दिनों में छिटपुट बारिश की संभावना।

ये भी पढ़ें : Weather News: कहां-कहां जारी रहेगा Heat Wave का कहर? IMD ने बता दी मौसम की पूरी चाल

ये भी पढ़ें : Delhi Weather IMD Forecast: सावधान! मई महीने में दिल्ली वालों की बढ़ेगी परेसानी, पारा 41 के पार होने की संभावना

ये भी पढ़ें : Weather Forecast: फिर एक्टिव हो रहा है नया पश्चिमी विक्षोभ! दिल्ली-UP समेत इन राज्यों में झमाझम बारिश का अलर्ट

विवरण:

देशभर में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। पूर्वी और दक्षिण भारत के राज्यों में 3 मई तक हीटवेव से लेकर गंभीर हीटवेव की स्थिति बनी रहने की संभावना है। वहीं, पूर्वोत्तर भारत में 2, 5 और 6 मई को भारी से बहुत भारी बारिश होगी।

अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होगी। इन राज्यों में आंधी तूफान और बिजली कड़कने की भी चेतावनी जारी की गई है।

उत्तर पश्चिम भारत में जम्मू कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 3 से 6 मई के बीच बारिश, आंधी तूफान और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 5-8 मई, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में 4 और 5 मई, पंजाब और पश्चिमी राजस्थान में 4 मई को बारिश होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश, दक्षिण राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली में 2, 3, 5 और 6 मई को तेज हवाएं चल सकती हैं।

जम्मू कश्मीर में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश और बर्फबारी के बाद बुधवार को मौसम में सुधार हुआ। अगले कुछ दिनों में छिटपुट बारिश होने की संभावना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now