IMD WEATHERमौसम पूर्वानुमान

Jharkhand Weather: झारखंड के कई जिलों में आज बारिश अलर्ट जारी, देखें अपने शहर का हाल

×

Jharkhand Weather: झारखंड के कई जिलों में आज बारिश अलर्ट जारी, देखें अपने शहर का हाल

Share this article

Jharkhand Weather Update: झारखंड में बीते 24 घंटे में कई जिलों में हल्की बारिश और वज्रपात के साथ मौसम सुहावना रहा। रांची में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सबसे कम तापमान सरायकेला में 25.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

आज भी कुछ जिलों में भारी बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दबाव का क्षेत्र सक्रिय है, जिसका असर झारखंड में भी देखने को मिलेगा। इस वजह से आज राज्य के पूर्वी और मध्य भागों में झमाझम बारिश होने की संभावना है।

रांची और अन्य जिलों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट

मौसम विभाग ने रांची समेत खूंटी, सिमडेगा, लोहरदगा, सरायकेला खरसावां, पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम जिलों में बारिश और वज्रपात का येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में तेज हवाएं 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं।

संभावित तापमान

आज के संभावित तापमान की बात करें तो देवघर, दुमका, धनबाद, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहिबगंज में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

कोडरमा, चतरा, गढ़वा, लातेहार और पलामू में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। बोकारो, रामगढ़, हजारीबाग, रांची, खूंटी और गुमला में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। पश्चिमी और पूर्वी सिंहभूम तथा सरायकेला में अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

इन बातों का रखें ध्यान

  • बारिश के दौरान सुरक्षित रहने के लिए घर से बाहर न निकलें।
  • अगर आपको बाहर जाना पड़े, तो छतरी या रेनकोट का इस्तेमाल करें।
  • वज्रपात के दौरान खुले मैदानों, ऊंचे पेड़ों और बिजली के तारों से दूर रहें।
  • तेज हवाओं के दौरान गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now