IMD WEATHERआज का मौसममौसम पूर्वानुमानमौसम विभाग रिपोर्ट

MP Weather Update : 15 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए कितनी देर में हो रही बारिश?

×

MP Weather Update : 15 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए कितनी देर में हो रही बारिश?

Share this article
MP Weather Update 11 july 2024
MP Weather Update 11 july 2024

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मॉनसून की दस्तक के साथ ही कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। बारिश के बाद नदियां उफान पर हैं। मौसम विभाग ने 11 जुलाई को एक दर्जन से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश में अगले तीन से चार दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। आईएमडी के पूर्वानुमान के बाद जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है। कुछ जिलों में भारी बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ रही हैं, जबकि कुछ जगहों पर उमस से लोग परेशान हैं।

11 जुलाई का मौसम

मौसम विभाग ने बालाघाट, छिंदवाड़ा, सिंगरौली, बैतूल, रीवा, नर्मदापुरम, मंडला, पन्ना, रतलाम, ग्वालियर, धार, बुरहानपुर, और खंडवा में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। प्रशासन ने भी अलर्ट जारी करते हुए सावधानी बरतने की सलाह दी है।

हल्की बारिश का पूर्वानुमान

भोपाल, जबलपुर, उज्जैन, इंदौर सहित कुछ जिलों में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। इन जिलों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है।

नदियां-नाले उफान पर

लगातार हो रही बारिश से नदियां और नाले उफान पर हैं, जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। प्रशासन ने तटीय इलाकों और नदियों के पास न जाने की सलाह दी है और लोगों से सतर्क रहने की अपील की है।

यह बारिश जहां किसानों के लिए राहत का संदेश ला रही है, वहीं आम लोगों के लिए चुनौतियां भी पैदा कर रही है। प्रशासन की सतर्कता और लोगों की सावधानी ही इस मौसम में सुरक्षा सुनिश्चित कर सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now