IMD WEATHER

तहलका मचाने आया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर; पीछे लगी है सोफे जैसी सीट; सामान के लिए डिग्गी मिलेगी

×

तहलका मचाने आया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर; पीछे लगी है सोफे जैसी सीट; सामान के लिए डिग्गी मिलेगी

Share this article

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है, और इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हिन्दुस्तान पावर केला सन्स ने एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है – थ्री-व्हील इलेक्ट्रिक स्कूटर। यह स्कूटर विशेषता में यह अलग है कि इसमें तीन पहिए हैं, जिससे इसे चलाना बहुत ही आसान होता है। इसके पीछे की तरफ दो व्हील होते हैं, जो इसे स्टेबल रखते हैं और गाड़ी बैलेंस करने की आवश्यकता नहीं होती।

इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियतें

सीटिंग अरेंजमेंट:

इस स्कूटर में सीटिंग अरेंजमेंट बहुत ही कम्फर्टेबल है। पीछे की सीट पर सोफे जैसा कुशनिंग है और दोनों तरफ आर्मरेस्ट भी हैं। इससे उपयोगकर्ताओं को लंबी यात्राओं में भी आराम मिलता है।

डिज़ाइन:

इस स्कूटर का फ्रंट पार्ट फाइबर बॉडी से बना है और दूर से देखने पर यह सुजुकी एक्सेस 125 जैसा लगता है। इसमें LED हेडलाइट और हैलोजन टर्न इंडिकेटर्स भी मिलते हैं।

बैटरी और चार्जिंग:

यह स्कूटर 60V 32AH लीड-एसिड बैटरी के साथ आता है, जिसमें 50 से 60 किलोमीटर की रेंज होती है। इसे चार्ज करने में लगभग 4 घंटे लगते हैं। यहां तक कि इसे लिथियम-आयन बैटरी में अपग्रेड भी किया जा सकता है।

सुरक्षा और कंफर्ट:

इस स्कूटर में फ्रंट और पीछे दोनों सीटों पर एडजस्टेबल आर्मरेस्ट्स हैं और इसमें स्टोरेज बॉक्स भी है जहां पर सामान रखा जा सकता है।
इस स्कूटर की कीमत 1.20 लाख रुपए है और यह वर्तमान में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में उपलब्ध है। इसके इंजन में बाइबर एंजेल एडजस्टर भी हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now