ख़बरें

हरियाणा में सफाई कर्मचारियों की तनख्वाह बढ़ी; मुख्यमंत्री सैनी ने की घोषणा

×

हरियाणा में सफाई कर्मचारियों की तनख्वाह बढ़ी; मुख्यमंत्री सैनी ने की घोषणा

Share this article

Haryana News: Government Hike Salary Of Sanitation Workers – हरियाणा सरकार विधानसभा चुनावों से पहले कर्मचारियों को खुश करने में जुट गई है। हरियाणा कौशल रोजगार निगम के कर्मचारियों के वेतन में 8% बढ़ोतरी के बाद, अब सरकार ने एक और बड़ा ऐलान किया है।

हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने ग्रामीण और शहरी सफाई कर्मचारियों का मानदेय बढ़ाने का फैसला लिया है। नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों का मानदेय अब 17 हजार रुपये हो गया है, जबकि ग्रामीण सफाई कर्मचारियों का मानदेय 16 हजार रुपये कर दिया गया है। सैनी ने कहा कि तीन साल पहले पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सफाई कर्मचारियों के मानदेय में वृद्धि की थी, और अब इसे फिर से बढ़ाया गया है।

इसके अलावा, सीएम सैनी ने सफाई कर्मचारियों के लिए एक पोर्टल बनाने की घोषणा की है। यह पोर्टल डिस्ट्रिक्ट वाइज बनाया जाएगा, जहां जितने भी सफाई कर्मचारी रजिस्टर होंगे, उन्हें आवश्यकता अनुसार काम दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि रजिस्टर करने वाले कर्मचारियों को 13 हजार रुपये का मानदेय तुरंत मिलेगा। नगर पालिका नगर परिषद के अस्थाई कर्मचारियों का वेतन अब 17 हजार रुपये होगा, और ग्राम पंचायतों के सफाई कर्मचारियों को 16 हजार रुपये मिलेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now