ख़बरें

BPL परिवारों के लिए प्लाट खरीदना होगा आसान; CM सैनी सरकार देगी 1-1 लाख रुपये

×

BPL परिवारों के लिए प्लाट खरीदना होगा आसान; CM सैनी सरकार देगी 1-1 लाख रुपये

Share this article

Haryana Government News : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी आज पानीपत का दौरा करेंगे। सीएम सैनी जीटी रोड स्थित अनाज मंडी में रैली करेंगे। विधानसभा चुनाव में जीतने के लिए बीजेपी ने तैयारियां शुरु कर दी है। आज सीएम सैनी 1062 बीपीएल परिवारों को 100-100 वर्ग गज के प्लाट खरीदने के लिए 1-1 लाख रुपये का टोकन देंगे।

वहीं, मकान की मरम्मत के लिए 25 लाभार्थियों के बैंक खातों में 80-80 हजार रुपये भी ट्रांसफर किए जाएंगे। जुलाई से सरकार पेंशन बढ़ाकर 3000 रुपये करने जा रही है। रैली में कुछ ऐसे बुजुर्गों को भी बुलाया गया है, जिन्हें नई पेंशन मिली है।

ऐसे बुजुर्गों को भी मुख्यमंत्री पेंशन देंगे। ढाई महीने बाद चुनाव आचार संहिता लगने की संभावना है। इसलिए सरकार के पास समय कम है। इसे ध्यान में रखते हुए सरकार सामाजिक सरोकार के कार्य करने जा रही है।

संभावना है कि मुख्यमंत्री आज पानीपत या प्रदेश स्तर पर कोई नई घोषणा कर सकते हैं। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) गौरव कुमार ने बताया कि पानीपत, समालखा, मतलौडा और इसराना क्षेत्र के जिन 1062 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत 100-100 वर्ग गज के प्लॉट मिलने थे, उन्हें कुछ कानूनी अड़चनों और अन्य कारणों से वह प्लॉट नहीं दिए जा सके।

वहीं, जिला समाज कल्याण अधिकारी जयपान सिंह ने बताया कि डॉ. बीआर अंबेडकर आवास योजना के तहत मकान मरम्मत के लिए 10 हजार लोगों ने आवेदन किया है। ऐसे लोगों के आवेदनों की जांच की जा रही है। अभी तक 180 लोगों की पहचान की गई है। इनमें से 25 को मौके पर बुलाया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now