ख़बरें

Haryana Roadways News : हरियाणा रोडवेज फ्री में लेकर जाएगी हरिद्वार, 100 दिन स्पेशल बसें शुरू

×

Haryana Roadways News : हरियाणा रोडवेज फ्री में लेकर जाएगी हरिद्वार, 100 दिन स्पेशल बसें शुरू

Share this article

जींद | हरियाणा से भोले नाथ की पावन नगरी हरिद्वार जाने के इच्छुक लोगों के लिए एक सुखद समाचार सामने आया है। यदि कोई बुजुर्ग या दिव्यांग, या फिर आर्थिक स्थिति के कारण हरिद्वार जाने से वंचित रह जाते हैं, उनके लिए एक समाजसेवी ने विशिष्ट पहल की है। ऐसे लोगों को बस के माध्यम से गंगा स्नान कराया जाएगा और वापस सुरक्षित घर छोड़ा जाएगा।

हरियाणा के जींद से उत्तराखंड के हरिद्वार के लिए समाजसेवी बलजीत रेढू ने अगले 100 दिनों में जींद के 11,000 लोगों को हरिद्वार में निःशुल्क गंगा स्नान करवाने का संकल्प लिया है। इस अभियान की शुरुआत रविवार यानी आज जिले के गांव जाजवान से हो रही है। उन्होंने बताया कि आज से 100 दिनों तक जींद जिले से लोग हरिद्वार तक निःशुल्क यात्रा का आनंद ले सकेंगे।

बलजीत रेढू ने बताया कि इन बसों में जींद शहर और गांवों के लोगों को हरिद्वार ले जाकर गंगा स्नान करवाया जाएगा और उन्हें वापस उनके घर तक सुरक्षित पहुंचाया जाएगा। महिलाओं से लेकर बुजुर्ग और बच्चे, जो अपने वाहनों से हरिद्वार में गंगा स्नान के लिए नहीं जा सकते, उनके लिए इस पहल की शुरुआत की गई है।

जींद जिले में बलजीत रेढू समाजसेवी के रूप में अपनी एक विशिष्ट पहचान बना चुके हैं। चाहे वो सालासर बालाजी मंदिर और पानीपत के चुलकाना धाम तक लोगों को निःशुल्क दर्शन कराने की बात हो या फिर शहर में ठंडे पानी की निःशुल्क सेवा, बलजीत रेढू एक बड़े मददगार के रूप में सामने आए हैं। इसके अलावा, शहर पढ़ने आने वाली बेटियों के लिए भी वो कई गांवों से विशेष बसें संचालित कर रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now