ख़बरें

Hathras Stampede: सत्संग के बाद बड़ा हादसा, 130 से अधिक की मौत; CM योगी ने किया मुआवजे का एलान

×

Hathras Stampede: सत्संग के बाद बड़ा हादसा, 130 से अधिक की मौत; CM योगी ने किया मुआवजे का एलान

Share this article

UP Hathras Stampede Breaking News: हाथरस और एटा रोड पर स्थित गांव फुलरई में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हुआ। सत्संग के बाद निकल रही भीड़ के एक हिस्से को बाबा के काफिले को निकालने के लिए रोका गया, तभी भगदड़ मच गई। इस हादसे में 130 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, और कई गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

पोस्टमार्टम हाउस में पहुंचे 100 से ज्यादा शव

सूत्रों के अनुसार, 100 से अधिक शव हाथरस पोस्टमार्टम हाउस पहुंच चुके हैं। मृतकों में 25 से अधिक लोग एटा जिले के बताए जा रहे हैं। हादसे के बाद, फिरोजाबाद से स्वास्थ्य विभाग की टीम और एंबुलेंस मौके पर पहुंच चुकी हैं।

मुख्यमंत्री ने जताया दुःख और की गहन जांच की घोषणा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने हादसे के कारणों की जांच के लिए एक टीम गठित की है, जिसमें एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में जांच की जाएगी।

घटना स्थल पर राहत कार्य

हादसे के बाद, पोस्टमार्टम हाउस के बाहर बड़ी भीड़ जमा हो गई है। एक तरफ शव लाए जा रहे हैं तो दूसरी तरफ परिजन पहुंच रहे हैं। मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

खुफिया तंत्र की चेतावनी

भोले बाबा के सत्संग को लेकर पुलिस के खुफिया तंत्र ने पहले ही सवा लाख से अधिक भीड़ जुटने की संभावना जताई थी। खुफिया रिपोर्ट में अप्रिय घटना की आशंका भी व्यक्त की गई थी। इसके बावजूद, जिम्मेदार अधिकारियों ने सत्संग में जुटने वाली भीड़ को गंभीरता से नहीं लिया, जिसके परिणामस्वरूप यह हादसा हुआ।

हेल्पलाइन नंबर जारी

पुलिस प्रशासन ने हादसे को लेकर हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। आम लोग इन नंबरों पर हादसे से जुड़े लोगों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं:

  • हेल्पलाइन नंबर 1: 9259189726
  • हेल्पलाइन नंबर 2: 9084382490

हादसे का संक्षिप्त सारांश

घटनाविवरण
स्थानगांव फुलरई, सिकंदराराऊ से एटा रोड पर
मृतकों की संख्या130 से अधिक
शव पहुंचे100 से अधिक हाथरस पोस्टमार्टम हाउस
मुख्यमंत्री की सहायतामृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये
चयनित टीमएडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में

हाथरस में हुए इस हादसे ने पूरे क्षेत्र को हिला कर रख दिया है। प्रशासन द्वारा राहत कार्य जारी है और घटना के कारणों की गहन जांच की जा रही है। सरकार ने मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के साथ ही घायलों के

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now