ख़बरें

घर में जरूर लगाएं ये पौधा, चुंबक की तरह खिंचा आएगा धन, मनी प्लांट से भी तगड़ा देगा फायदा

×

घर में जरूर लगाएं ये पौधा, चुंबक की तरह खिंचा आएगा धन, मनी प्लांट से भी तगड़ा देगा फायदा

Share this article

Shami Plant Vastu Direction: घर में पेड़-पौधे लगाने से न केवल खूबसूरती बढ़ती है बल्कि माहौल में ताजगी भी आती है। यह तनाव दूर करने और सकारात्मकता बढ़ाने में मदद करते हैं। खासकर कुछ पौधे ऐसे होते हैं जिनका संबंध देवी-देवताओं और ग्रहों से होता है। ऐसे पौधों की पूजा करने और घर में लगाने से ग्रह दोष दूर होते हैं और कमजोर ग्रह मजबूत होते हैं।

Shami Plant : शनि देव की कृपा और धन-दौलत का आकर्षण

वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार, शमी का पौधा शनि देव से जुड़ा हुआ है। इसे घर में लगाने से शनि देव की कृपा मिलती है और धन-दौलत की कमी नहीं होती। शमी का पौधा घर के सदस्यों की तरक्की और ऊंचे पद-प्रतिष्ठा को भी बढ़ावा देता है। मान्यता है कि जिस घर में शमी का पौधा होता है, वहां कभी धन-धान्‍य की कमी नहीं होती और घर के लोग उन्नति पाते हैं।

शमी का पौधा कैसे और कहाँ लगाएं? (Shami Plant Kahan Lagayen? )

वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार, घर में शमी का पौधा लगाना बेहद लाभकारी होता है। यह पौधा शनि की कृपा पाने के लिए विशेष महत्व रखता है। इसे लगाने के लिए शनिवार का दिन सबसे शुभ माना जाता है। Shami Plant Vastu Direction

शमी का पौधा लगाने के स्थान (Shami Plant Disha)

  • मुख्य द्वार: शमी का पौधा मुख्य द्वार के दाईं ओर लगाना चाहिए।
  • दक्षिण दिशा: घर की छत या बालकनी में दक्षिण दिशा में शमी का पौधा लगाएं।
  • पूर्व दिशा: पूर्व दिशा या ईशान कोण में भी शमी का पौधा लगा सकते हैं।

शमी के पौधे की पूजा और देखभाल

शमी के पौधे की नियमित पूजा करने से शनि देव प्रसन्‍न होते हैं और सारे कष्‍ट दूर कर देते हैं। शाम को शमी के पौधे के पास सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। इससे मां लक्ष्मी भी प्रसन्‍न होकर घर में धन-दौलत का आशीर्वाद देती हैं।

धन-दौलत घर में शमी का पौधा लगाने से धन की कमी नहीं होती है। यह पौधा धन को आ‍कर्षित करता है।
शमी का पौधा शनि देव की कृपा पाने में मदद करता है।
शमी का पौधा साढ़ेसाती और ढैय्या से राहत दिलाने में सहायक है।

शमी का पौधा: संकटों का नाशक

शमी का पौधा लगाने से शनि देव प्रसन्‍न होते हैं और वे सारे कष्‍ट दूर कर देते हैं। इसके अलावा शमी का पौधा लगाने से मां लक्ष्मी भी प्रसन्‍न होकर घर में खूब धन-दौलत देती हैं। शमी का पौधा लगाने और उसकी रोजाना पूजा करने से कभी धन की कमी नहीं होती है। यह पौधा धन को आ‍कर्षित करता है और घर में धन बढ़ता ही जाता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now