ख़बरें

रोडवेज की AC बसों का सफर हुआ महंगा; 10 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ाए गए

×

रोडवेज की AC बसों का सफर हुआ महंगा; 10 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ाए गए

Share this article
Travel In AC Roadways Buses Has Become Costlier
Travel In AC Roadways Buses Has Become Costlier

Travel In AC Roadways Buses Has Become Costlier  :राज्य की भजनलाल सरकार ने बजट से एक दिन पहले राजस्थान रोडवेज की वातानुकूलित (एसी) बसों के किराए में बढ़ोतरी की है। ये बढ़ोतरी लो फेयर कैटेगिरी की एसी बसों में 10 पैसे प्रति किलोमीटर की दर से की गई है, जिससे जयपुर से आगरा-अलीगढ़ रूट पर यात्रियों को 20 रुपए तक ज्यादा किराया देना पड़ेगा।

किराए में बढ़ोतरी:

जयपुर से बीकानेर, माउंट आबू, उदयपुर, आगरा, धौलपुर, अलीगढ़ समेत अन्य रूटों पर एसी, गरीब रथ और लो फेयर वॉल्वो बसों का किराया 1.55 रुपए प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर 1.65 रुपए प्रति किलोमीटर कर दिया गया है।

बढ़ोतरी का प्रभाव:

इस बढ़ोतरी के बाद अब जयपुर से आगरा, धौलपुर, भरतपुर जाने वाले यात्रियों को 20 रुपए तक अतिरिक्त किराया देना पड़ेगा। बढ़ा हुआ किराया 10 जुलाई की रात से लागू हो गया है।

सीमा की शर्त:

रोडवेज अधिकारियों के मुताबिक, किराए में बढ़ोतरी केवल राजस्थान की सीमा तक ही की गई है। यह बढ़ोतरी यात्रियों के लिए कुछ रूटों पर अधिक असर डालेगी, जहां एसी बसों का नियमित संचालन होता है।

इस बढ़ोतरी के पीछे क्या कारण हैं और इसका यात्रियों पर क्या असर पड़ेगा, यह आने वाले दिनों में स्पष्ट होगा। फिलहाल, इस फैसले से रोज यात्रा करने वाले यात्रियों को अपनी जेब पर अतिरिक्त भार का सामना करना पड़ेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now