आज का मौसम

Aaj Ka Mausam, 10 July 2024: यूपी साइड में मॉनसून ने पकड़ी रफ्तार, अगले पांच दिन बारिश का अलर्ट

×

Aaj Ka Mausam, 10 July 2024: यूपी साइड में मॉनसून ने पकड़ी रफ्तार, अगले पांच दिन बारिश का अलर्ट

Share this article
Aaj Ka Mausam 10 July 2024
Aaj Ka Mausam, 10 July 2024

Aaj Barish Hogi ki Nhi (आज का मौसम ) 10 July 2024, Aaj ka Mausam kaisa Rahega?: अगले पांच दिन तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिनों से मॉनसून धीमी गति से चल रहा था । लेकिन आज से मॉनसून में फिर रफ्तार देखने को मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार यूपी (UP Weather) में अगले तीन से चार दिनों तक भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने का अनुमान है।

आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी या नहीं? क्या आज बारिश होगी?, आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी, क्या आज बारिश होगी, आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी या तूफान आएगा? इनके अलावा राज्‍यों के मौसम से जुड़ी अपडेट ये हैं :

राजस्थान में भारी बारिश

राजस्थान के कुछ स्थानों पर पिछले 24 घंटों में बादलों की गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई जबकि डूंगरपुर, बांसवाड़ा और राजसमन्द जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है।

दिल्ली में हल्की बारिश के आसार

दिल्ली में बुधवार की सुबह अच्छी धूप खिली। हालांकि, मौसम विभाग ने दिन में हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शहर में बुधवार को आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और दिन में हल्की बारिश होने की भी आशंका है। मंगलवार को दिल्ली में भारी बारिश हुई थी, जिससे शहर के विभिन्न हिस्सों में जलभराव की स्थिति रही।राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सिय दर्ज किया गया, जो इस मौसम में सामान्य है। शहर में सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 86 प्रतिशत रहा।

मुंबई में घने बादल छाये, हल्की बारिश के आसार

मुंबई में बुधवार को सुबह घने बादल छाए रहे और पश्चिमी उपनगरों के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। अधिकारियों के अनुसार, यातायात व्यवस्था सामान्य है और कहीं कोई समस्या नहीं आई। मुंबई की जीवन रेखा कही जाने वाली कुछ क्षेत्रीय ट्रेनें थोड़ी देर से चलीं जबकि अन्य ट्रेनें निर्धारित समय पर आ-जा रही हैं। स्थानीय निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुंबई केंद्र ने अगले 24 घंटों के लिए बादलों के साथ मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

मध्य प्रदेश आज का मौसम 10 जुलाई 2024 लाइव : MP के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

आज का मौसम, 10 जुलाई 2024: मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, देवास, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पांढुर्णा जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

बिहार आज का मौसम, 10 जुलाई 2024: बिहार में कमजोर पड़ा मॉनसून

बिहार में मानसून की चाल फिलहाल धीमी पड़ गई है। मानसून के कमजोर होने के बावजूद प्रदेश के कुछ इलाकों में बिजली गिरने की घटनाएं बढ़ने के आसार हैं। वहीं मध्य बिहार के कुछ इलाके में स्थानीय कारणों से हल्की बारिश होने की संभावना है।

राजस्थान आज का मौसम Live: राजस्थान में आज गरज के साथ होगी बारिश

राजस्थान आज का मौसम Live: मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को दक्षिणी व पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां होने तथा कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की सम्भावना है। विभाग ने बताया कि 11 जुलाई को मानसून ट्रफ लाइन के हिमालय की ओर जाने से भारी बारिश में कुछ कमी होने की संभावना है। इस दौरान भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश व शेष भागों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसी तरह 12-13 जुलाई के दौरान केवल छुटपुट स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ हल्की मध्यम बारिश होने व अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है।

दिल्ली आज का मौसम 10 जुलाई 2024 : दिल्ली में अगले पांच दिन बारिश का अलर्ट

दिल्ली आज का मौसम 10 जुलाई 2024 : भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारियों ने बताया कि देश भर में मानसून सक्रिय अवस्था में है। दिल्ली में मंगलवार की तुलना में बुधवार को कम बारिश होने का पूर्वानुमान है, लेकिन अगले दिन इसकी तीव्रता बढ़ जाएगी। आईएमडी ने बुधवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है। राजधानी में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। दिल्ली में अगले पांच दिन तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

यूपी आज का मौसम 10 जुलाई 2024 : यूपी में आज फिर रफ्तार पकड़ेगा मॉनसून

यूपी आज का मौसम 10 जुलाई 2024 : उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिनों से मॉनसून धीमी चाल से चल रहा था। लेकिन आज से मॉनसून में फिर तेजी देखने को मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार यूपी में अगले तीन से चार दिनों तक भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने का अनुमान है। आज कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इनमें श्रावस्ती, बहराइच, सिद्धार्थनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, गोंडा, बलरामपुर और इसके आसपास के इलाके शामिल हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now