आज का मौसममौसम पूर्वानुमान

Aaj Ka Mausam : कैसा रहेगा आज का मौसम? देखें मौसम का हाल

×

Aaj Ka Mausam : कैसा रहेगा आज का मौसम? देखें मौसम का हाल

Share this article

Aaj Ka Mausam, Weather Forecast 15 June 2024, 15 जून 2024 का मौसम पूर्वानुमान : मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है;

उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है;

अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार, झारखंड, ओडिशा, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, उत्तर आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर हल्की मध्यम वर्षा बिजली और तेज़ हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे तक की गति) के साथ आंधी आने की संभावना है;

विदर्भ, छत्तीसगढ़, गुजरात राज्य, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा, तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर बिजली, तेज़ हवाएँ (30-40 किमी प्रति घंटे तक की गति तक) और पूर्वी राजस्थान, तटीय कर्नाटक और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने के साथ हल्की मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में लू से भीषण लू चलने की संभावना है; हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पंजाब के कुछ हिस्सों में; झारखंड, उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में लू से भीषण लू चलने की संभावना है;।

जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़, गंगीय पश्चिम बंगाल और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति बनने की संभावना है।

पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में गर्म रात की स्थिति बनी रहने की संभावना है।

ओडिशा में गर्म और आर्द्र मौसम की संभावना है।

अरब सागर के मध्य भागों, श्रीलंका तट, मन्नार की खाड़ी, दक्षिण और मध्य बंगाल की खाड़ी में 35 किमी प्रति घंटे से 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी मौसम और 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक चलने की संभावना है। पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी, सोमालिया तट के साथ-साथ, दक्षिण-पश्चिम और आसपास के पश्चिम मध्य अरब सागर, ओमान तट के साथ-साथ और उसके आसपास 45 किमी प्रति घंटे से 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है, जो 65 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है।

मछुआरों को इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now