आज का मौसम

Aaj Ka Mausam : इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें मौसम का हाल

×

Aaj Ka Mausam : इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें मौसम का हाल

Share this article

Aaj Ka Mausam : उत्तर भारत के राज्य अभी भी भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं। मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड में भी गर्मी का अनुमान लगाया है।

दक्षिण भारत में मॉनसून अपडेट (Monsoon update in South India)

अगले दो दिनों में दक्षिण कोंकण और गोवा, दक्षिण मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक, असम और मेघालय में भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तर पश्चिम भारत में गर्म हवा के एक नए दौर की शुरुआत होने की संभावना है।

पूर्व भारत और उत्तर प्रदेश में हीट वेव अलर्ट (Heat wave alert in East India and Uttar Pradesh)

अगले 5 दिनों में पूर्व भारत और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हीट वेव चलने का अनुमान है। आईएमडी ने यूपी के कुछ क्षेत्रों में 12 जून तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

महाराष्ट्र और कर्नाटक में बारिश का अलर्ट (Rain alert in Maharashtra and Karnataka)

महाराष्ट्र और कर्नाटक के लिए आईएमडी ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटों में तटीय कर्नाटक, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और दक्षिणी गोवा में भारी बारिश होने की संभावना है।

असम और मेघालय में भारी बारिश का अनुमान (Heavy rains predicted in Assam and Meghalaya)

11 और 12 जून को असम और मेघालय में भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की गई है। अगले 15 दिनों तक पूर्वोत्तर भारत में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

उड़ीसा में मानसून की दस्तक (Monsoon arrives in Odisha)

मानसून 8 जून को उड़ीसा में दस्तक दे चुका है। भुवनेश्वर क्षेत्र में आज कुछ स्थानों पर बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now