आज का मौसम

Aaj Ka Mausam : उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर में मौसम का बदलाव, अगले 72 घंटे में होगी बारिश

×

Aaj Ka Mausam : उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर में मौसम का बदलाव, अगले 72 घंटे में होगी बारिश

Share this article

Aaj Ka Mausam : उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों, जिनमें शाजापुर, हमीरपुर और संभल शामिल हैं, में तीव्र आंधी और बारिश ने कहर बरपाया है। तेज हवाओं और बारिश ने लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत प्रदान की है, लेकिन आंधी के कारण कुछ स्थानों पर पेड़ भी गिर गए हैं। राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी भी हुई है। मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों में कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है, जो प्री-मानसून वर्षा के अंतर्गत हो सकती है। 24-25 जून के बीच उत्तर प्रदेश में मानसून आने की उम्मीद है।

लखनऊ में मौसम का बदलाव

मौसम विभाग का अनुमान है कि यह सुखद मौसम अगले 48 घंटों तक जारी रह सकता है। मानसून आने से पहले, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में प्री-मानसून वर्षा के तहत बूंदाबांदी और बारिश होने की संभावना है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलने की आशा है।

दिल्ली एनसीआर में मौसम का मिजाज

दिल्ली एनसीआर में भी मौसम ने करवट ली है। काले बादलों ने आसमान को ढक लिया है, तेज हवाएं चल रही हैं और हल्की बारिश हो रही है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली एनसीआर के लोग हीट वेव से त्रस्त थे, लेकिन देर रात से ही मौसम बदलना शुरू हो गया है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now