आज का मौसम

Aaj Ka Mausam : भीषण गर्मी और हीट वेव से कब मिलेगी राहत, IMD का देशभर के मौसम पर बड़ा अपडेट

×

Aaj Ka Mausam : भीषण गर्मी और हीट वेव से कब मिलेगी राहत, IMD का देशभर के मौसम पर बड़ा अपडेट

Share this article

Aaj Ka Mausam : भारत में चल रही भीषण गर्मी और हीट वेव ने कहर मचा रखा है। यह गर्मी उत्तर भारत, खासकर दिल्ली, यूपी और बिहार में काफी तीव्र है। जून महीने में गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, और एसी और कूलर भी लोगों को इस गर्मी से राहत नहीं दे पा रहे हैं।

दिल्ली में दिन और रात दोनों समय गर्म हवाएं चल रही हैं। अगले दो से तीन दिन तक दिल्ली वालों को राहत मिलने की संभावना नहीं है। शनिवार से लू चल रही है, और इसके बाद हल्की बारिश और आंधी एक दो दिन की राहत लेकर आएगी लेकिन यह आंशिक होगी और भीषण गर्मी फिर से लौट सकती है।

यूपी में भी भीषण गर्मी और लू की स्थिति है, और आने वाले दो से तीन दिन तक भीषण गर्मी रहेगी। मौसम विभाग ने चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर और राय बरेली में भीषण लू का रेड अलर्ट जारी किया है।

उत्तराखंड में भी गर्मी का सतम देखने को मिल रहा है। देहरादून में तापमान 40° के ऊपर चल रहा है। उत्तरा काशी, चमोली, रूद्र प्रयाग, पिथोड़े, शवर, अल्मोड़ा, चंपावत और नैनीताल जिले के कुछ इलाकों में 19 जून को तेज बारिश हो सकती है।

बिहार में भी लू का प्रकोप जारी है, और नौ जिलों में भीषण गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया गया है। पटना सहित तीन जिलों में लूका येलो अलर्ट जारी किया गया है।

राजस्थान में कुछ जगहों पर बारिश हो रही है, लेकिन आधे राजस्थान में लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं। तापमान 45 डिग्री के ऊपर रहने वाला है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now