आज का मौसम

Aaj Ka Mausam: आज कहाँ कहाँ होगी बारिश? चेक करें 25 जून का वेदर अपडेट्स

×

Aaj Ka Mausam: आज कहाँ कहाँ होगी बारिश? चेक करें 25 जून का वेदर अपडेट्स

Share this article

Aaj Ka Mausam 25 June 2024: गर्मी और उमस से जूझ रहे देशवासियों को राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार, 25 जून से देशभर में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है। दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी, बिहार, गुजरात और अन्य कई राज्यों में आज राहत वाली बारिश होने की संभावना है। इससे तापमान में भी गिरावट आएगी।

दिल्ली-एनसीआर में बारिश और तापमान में गिरावट

दिल्ली में बीते कुछ दिनों से उमस भरी गर्मी का प्रकोप जारी है। हालांकि, आज से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है। अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। वहीं, न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

मौसम विभाग का कहना है कि जून के अंत तक दिल्ली का मौसम सुहावना हो जाएगा और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक आ जाएगा। वहीं, न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

उत्तर प्रदेश में भी बारिश

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भी प्री-मॉनसून बारिश का असर दिखने लगा है। सोमवार को लखनऊ के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश ने बताया कि आज और कल यानी 25 और 26 जून को भी पूर्वी यूपी में बारिश होगी। वहीं, 27 जून से पश्चिमी यूपी के लोगों को भी बारिश देखने को मिलेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, 27 और 28 जून को पश्चिमी यूपी में खूब बारिश होने की संभावना है।

बिहार में बादल छाए रहेंगे

बिहार में भी मॉनसून ने दस्तक दे दी है। बीते कुछ दिनों से बिहार के कई जिलों में झमाझम बारिश भी हो रही है। आज भी बिहार में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को पूरे बिहार में बादल छाए रहेंगे। कई जगहों पर ये बादल बरसेंगे। वहीं, अगले दो दिनों बाद बिहार के तापमान में अच्छी गिरावट दर्ज की जा सकती है।

गुजरात में भी बारिश

गुजरात में भी आज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और अन्य कई शहरों में आज गरज के साथ बारिश हो सकती है।

पहाड़ों पर भी बारिश

मैदानी इलाकों के साथ ही पहाड़ों पर भी बारिश होने से वहां का मौसम कूल हो गया है। आईएमडी के अनुसार, उत्तराखंड के उत्तरकाशी में कुछ जगहों पर हल्की बारिश होगी। वहीं, चमोली, रुद्रप्रयाग और टिहरी के कई इलाकों में झमाझम बरसात हो सकती है। वहीं, देहरादून में आज मौसम साफ रहेगा लेकिन कुछ जगहों पर हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है

मौसम विभाग ने 27, 28 और 30 जून को उत्तराखंड के अधिकांश जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, भूस्खलन की भी चेतावनी दी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now