आज का मौसम

Barish Kab Hogi : राजस्थान-बिहार समेत इन राज्यों में बरसेंगे मेघ, जानें आज के मौसम का हाल

×

Barish Kab Hogi : राजस्थान-बिहार समेत इन राज्यों में बरसेंगे मेघ, जानें आज के मौसम का हाल

Share this article

Barish Kab Hogi : पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दिल्ली में बुधवार को मौसम सुहावना रहा। दिन भर बादल छाए रहे और कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। इस बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी से पूर्व और पूर्वोत्तर भारत की ओर चल रही हवाओं के कारण मौसम में बदलाव आया है। अगले कुछ दिनों में दिल्ली में हल्की बारिश और बूंदाबांदी जारी रहने की संभावना है। दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है, जिससे लोगों को और राहत मिल सकती है। वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ के कारण अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे है।

गुरुवार के लिए मौसम का पूर्वानुमान

गुरुवार को दिल्ली में सामान्यतः आसमान में बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

राजस्थान में बारिश

राजस्थान के कई हिस्सों में बादलों के गरजने के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, सूबे के पूर्वी हिस्सों में आगामी दिनों में बारिश की संभावना है। अगले 24 घंटे में उदयपुर, कोटा और जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।

झारखंड में बारिश

झारखंड के कुछ स्थानों पर 27 जून को हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। 28 और 29 जून को बारिश में थोड़ी वृद्धि हो सकती है और कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। फिलहाल सूबे में मानसून कमजोर है, लेकिन 28 जून के बाद इसका असर देखने को मिल सकता है।

बिहार में बारिश

बिहार में भी अगले कुछ दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now