आज का मौसम

Barish Kab Hogi : इन कई राज्यों में जल्द होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी

×

Barish Kab Hogi : इन कई राज्यों में जल्द होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी

Share this article

Barish Kab Hogi : उत्तर भारत में चिलचिलाती गर्मी के बाद मानसून ने दस्तक दे दी है। कई राज्यों में मानसून के आगमन से भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, मानसून ने रफ्तार पकड़ी है और जल्द ही कई अन्य राज्यों में भी मानसून के आने की उम्मीद है।

कई राज्यों में भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो से तीन दिनों में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, आंध्र प्रदेश, बिहार और झारखंड में मानसून के आने की संभावना है। इन राज्यों में भारी बारिश होने का अनुमान है। बिहार और झारखंड में भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को मानसून की बारिश से राहत मिलने की उम्मीद है। पटना में बीते कुछ दिनों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से भी ऊपर चला गया था।

अन्य राज्यों में भी बारिश की संभावना

अगले तीन दिनों में अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। 19 जून को सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। 19 से 21 जून के दौरान गोवा और महाराष्ट्र में बारिश होने की संभावना है, जबकि 20 से 21 जून को गुजरात में भारी बारिश होने की संभावना है। 19 से 22 जून के दौरान केरल और कर्नाटक के जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है।

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी जल्द ही मानसून

अगले चार दिनों में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मानसून के आने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और बारिश होने का अनुमान है।

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश

19 से 22 जून के दौरान जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश की संभावना जताई गई है। इन राज्यों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है।

दिल्ली में भी जल्द ही होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है। दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है, लेकिन इससे तापमान पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। ऐसा ही मौसम 20 जून को भी रहने वाला है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now