आज का मौसम

दिल्ली वालों के लिए दिल खुश कर देने वाली खबर, मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट किया जारी

×

दिल्ली वालों के लिए दिल खुश कर देने वाली खबर, मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट किया जारी

Share this article

Delhi Main Barish Kab Hogi: दिल्ली के निवासियों के लिए आज का दिन कुछ राहत भरा हो सकता है, क्योंकि भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली में आज और आने वाले कुछ दिनों के लिए बारिश और धूल भरी आंधी की संभावना जताई है, और इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में आज आसमान आंशिक रूप से बादलों से ढका रहेगा, और गरज के साथ हल्की बूँदाबाँदी या धूल भरी आंधी आ सकती है। हवा की रफ्तार 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की हो सकती है, जिससे थोड़ी बहुत बारिश की भी उम्मीद है।

दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों जैसे बुराड़ी, बादली, मॉडल टाउन, आजादपुर, पीतमपुरा, दिल्ली विश्वविद्यालय, सिविल लाइंस और पंजाबी बाग में बारिश की संभावना जताई गई है। 4 जून को दिल्ली का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो मौसम में बदलाव का संकेत है, हालांकि कुछ स्थानों पर अब भी लू की स्थिति बनी हुई है।

आईएमडी ने जानकारी दी है कि 6 जून को दिल्ली में धूल भरी आंधी चल सकती है, और उस दिन अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। बुधवार को न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि गुरुवार को यह 30 डिग्री सेल्सियस तक कम हो सकता है।

आज सुबह 10 बजे आईएमडी ने आर्द्रता का स्तर 33 प्रतिशत दर्ज किया। मौसम विभाग के मुताबिक, अलग-अलग स्थानों पर गरज, बिजली और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। हालांकि, आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना बनी हुई है। आईएमडी ने कहा है कि दिल्ली में 9 जून तक बारिश हो सकती है और मानसून जून के आखिरी हफ्ते में दस्तक दे सकता है।

इस हफ्ते के बाकी दिनों में भी आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और दिन में कभी-कभी तेज हवाएं चलेंगी। मौसम के इन बदलावों के बीच दिल्लीवासी गर्मी से थोड़ी राहत की उम्मीद कर सकते हैं और आने वाले दिनों में मौसम के और भी बेहतर होने की संभावना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now