आज का मौसममौसम पूर्वानुमान

Haryana Monsoon 2024 : हरियाणा में आज मिलेगी गर्मी से राहत, मानसून की एंट्री को लेकर ये हैं अपडेट

×

Haryana Monsoon 2024 : हरियाणा में आज मिलेगी गर्मी से राहत, मानसून की एंट्री को लेकर ये हैं अपडेट

Share this article

Haryana Monsoon 2024 : हरियाणा में पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत तो दिलाई थी, लेकिन यह राहत अल्पकालिक ही साबित हुई। मौसम विभाग के अनुसार, 24 और 25 जून को राज्य के कई जिलों में हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है। तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है, जिससे लोगों का जीना मुश्किल हो रहा है।

हालांकि, हरियाणावासियों को जल्द ही गर्मी से मुक्ति मिलने वाली है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, 30 जून से पहले मानसून की एंट्री होने की संभावना है। इस बार मानसून की बारिश सामान्य रहने का अनुमान लगाया जा रहा है।

पंजाब में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। 24 और 25 जून को पंजाब के लिए भी हीटवेव का येलो अलर्ट जारी किया गया है। तापमान में 3.1 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई है। लुधियाना में सबसे अधिक 42.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

आगामी 48 घंटों में हरियाणा के अंबाला, करनाल, हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, जींद, रोहतक, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, सोनीपत, पानीपत, भिवानी, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी और गुड़गांव जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से 45 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

वहीं, 26 जून को अंबाला, करनाल, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, सोनीपत, पानीपत और रोहतक जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने किसानों को सलाह दी है कि वे इस दौरान गर्मी से फसलों को बचाने के लिए आवश्यक उपाय करें। साथ ही, धान की रोपाई भी जल्द से जल्द पूरी कर लें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now