आज का मौसम

हरियाणा के 15 जिलों में अगले 3 घंटे बारिश

×

हरियाणा के 15 जिलों में अगले 3 घंटे बारिश

Share this article

Haryana Monsoon Rain Alert 06 July 2024 : हरियाणा के फतेहाबाद, अंबाला और सिरसा के डबवाली में बारिश शुरू हो गई है। मौसम विभाग ने शनिवार को 4 जिलों पंचकूला, सिरसा, फतेहाबाद और अंबाला के अलग-अलग शहरों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय हिसार के मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन घंटों में नाथूसरी चोपटा, ऐलनाबाद, रानिया, सिरसा, डबवाली में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है।

हिमाचल के सिरमौर जिले में रेणुका-संगड़ाह मार्ग पर कलथ के पास निजी बस पर चट्टान गिर गई। बस चालक और एक महिला को मामूली चोटें आईं।

पंजाब में शुक्रवार-शनिवार की मध्यरात्रि हुई बारिश के बाद न्यूनतम तापमान में शनिवार 4.3 डिग्री की गिरावट देखने को मिली है।

हिमाचल के आठ जिलों में मानसून ने अच्छी रफ्तार पकड़ ली है। जुलाई के पहले पांच दिनों में प्रदेश में सामान्य से 59 फीसदी अधिक बारिश हुई है।

मौसम विभाग ने आज हिमाचल के छह जिलों में फ्लैश-फ्लड का अलर्ट जारी किया है। यह चेतावनी मंडी, शिमला, सिरमौर, कांगड़ा, कुल्लू और किन्नौर जिलों को दी गई है। इसे देखते हुए स्थानीय लोगों के साथ पर्यटकों को एहतियात बरतने और नदी-नालों के पास न जाने की सलाह दी गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now