आज का मौसम

Haryana Weather News: हरियाणा में छा जाएगा मानसून, आज इन जिलों में मूसलाधार बारिश का ऑरेंज अलर्ट

×

Haryana Weather News: हरियाणा में छा जाएगा मानसून, आज इन जिलों में मूसलाधार बारिश का ऑरेंज अलर्ट

Share this article

Haryana Weather News – हिसार। हरियाणा में मानसून तेजी से छा रहा है। पश्चिमी हरियाणा के कैथल और सिरसा के कुछ हिस्से को छोड़कर बाकी प्रदेश में मानसून के छाने की भारत मौसम विज्ञान विभाग (आइएमडी) ने घोषणा कर दी है। बचे हुए क्षेत्रों में भी एक या दो दिन में मानसून के छाने की उम्मीद है।

हिसार में भारी बारिश

हिसार में एक दिन में 73 एमएम वर्षा दर्ज की गई, जिससे हिसार, भिवानी, चरखी दादरी सहित अन्य जिलों में जलभराव हो गया। बारिश होने से न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान

आइएमडी ने आने वाले तीन दिन तक प्रदेश में भारी वर्षा होने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा दो जिलों में भारी वर्षा का यलो अलर्ट घोषित किया है। आइएमडी के डायरेक्टर एके सिंह ने बताया कि एक-दो दिन में पूरे प्रदेश में मानसून छा जाएगा।

लोगों को उमस और गर्मी से राहत

हिसार में रविवार रात को अचानक 11 बजे बारिश शुरू हुई थी। सुबह दोबारा वर्षा होने के बाद लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली है।

अलर्ट जारी किए गए जिले

मौसम विभाग ने पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, सोनीपत, पानीपत में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, जींद में येलो अलर्ट है।

अलर्टजिले
ऑरेंज अलर्टपंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, सोनीपत, पानीपत
येलो अलर्टझज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, जींद

निष्कर्ष

हरियाणा में मानसून का आगमन किसानों और आम जनता के लिए राहत भरा है। बारिश से जहां फसलें तरोताजा होंगी, वहीं गर्मी और उमस से भी राहत मिलेगी। मौसम विभाग के अलर्ट को ध्यान में रखते हुए सभी नागरिकों को सतर्क रहना चाहिए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now