आज का मौसम

Heat Wave Alert: इन 9 राज्यों में अगले 5 दिन तक और सताएगी गर्मी, भीषण गर्मी का अलर्ट जारी

×

Heat Wave Alert: इन 9 राज्यों में अगले 5 दिन तक और सताएगी गर्मी, भीषण गर्मी का अलर्ट जारी

Share this article

Heat Wave Alert : उत्तर भारत के कई राज्यों में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया है। मौसम विभाग (IMD) ने अगले 5 दिनों तक इन राज्यों में लू चलने की चेतावनी जारी की है।

दिल्ली में 45 डिग्री के पार तापमान

दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। आंशिक रूप से बादल छाए रहने और बूंदाबांदी के साथ आंधी या बिजली गिरने की संभावना है। हालांकि, तेज हवाओं से थोड़ी राहत मिल सकती है।

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी

उत्तर प्रदेश में भी गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। अगले 5 दिनों तक प्रदेश के कई हिस्सों में लू चलने की संभावना है। लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर और मेरठ में तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

हरियाणा और पंजाब में भीषण गर्मी

हरियाणा और पंजाब में भी तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। चंडीगढ़ में भी आज अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक लू चलने की संभावना है।

राजस्थान में भीषण गर्मी

राजस्थान में भी भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। जयपुर, Jodhpur, बीकानेर, कोटा और उदयपुर में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक लू चलने की संभावना है।

मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी

मध्य प्रदेश में भी तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, जबलपुर और सागर में आज अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक लू चलने की संभावना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now