आज का मौसममौसम पूर्वानुमान

IMD Weather Update: हरियाणा समेत इन राज्यों में आंधी/बारिश का अलर्ट, देखें मौसम विभाग का नवीनतम अपडेट

×

IMD Weather Update: हरियाणा समेत इन राज्यों में आंधी/बारिश का अलर्ट, देखें मौसम विभाग का नवीनतम अपडेट

Share this article

IMD Weather Update: हरियाणा, पंजाब समेत दिल्ली में बुधवार देर रात से ही बारिश का मौसम बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से होगा। विभाग ने 19 व 20 अप्रैल को हरियाणा, पंजाब समेत दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। बारिश के चलते गेहूं कटाई का कार्य कर रहे किसानों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

वहीं दूसरी तरफ अनाज मंडियों में पड़े खुले अनाज के खराब होने का खतरा भी मंडरा रहा है। मौसम विभाग के नवीनतम अपडेट के मुताबिक बुधवार से ही मौसम परिवर्तनशील बना हुआ है, इसका असर पुरे दो दिनों तक देखने को मिल सकता है। अगले कुछ दिनों तक प्रदेश में कुछ इलाकों में बारिश की संभावना प्रबल है।

इस दौरान हवा की गति हुई 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की बनी रहेगी। देश की राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में बुधवार को धूप निकली रही है। जिसकी वजह से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई।

ऐसा रहेगा दिल्ली का मौसम

राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली एनसीआर में 19 अप्रैल को आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहने और तेज़ हवाओं के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार रात्रि से ही मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा।

इस दौरान न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इसके अलावा 19 अप्रैल को ही तेज़ अंधड़ का भी अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं 20 अप्रैल को आसमान में बादल छाए रहेंगे और 21 अप्रैल को तेज हवाएं चलने के की संभावना है। इसके 22 अप्रैल को फिर आंधी और बारिश होगी की उम्मीद है। हालांकि 23 और 24 अप्रैल को मौसम सामान्य हो जाएगा। इसके बाद एक बार फिर न्यूनतम व अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी।

उत्तर प्रदेश में अंधड़-बारिश के बाद भी जारी रहेगी गर्मी  

यूपी में भी कुछ इलाकों में अगले दो दिनों तक मौसम में बदलाव देखे जाने की संभावना है। इस दौरान धूल भरी आंधी और बारिश के आसार है। यूपी के इलाकों में अगले दो दिनों तक न्यूनतम तापमान 23 से 24 डिग्री सेल्सियस बना रह सकता है।

इन राज्यों में बारिश अलर्ट (Rain Alert)

मौसम विभाग के अनुसार, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, नागालैंड और मिजोरम में हल्की बारिश होगी। दक्षिण भारत के केरल में हल्की से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now