आज का मौसम

Weather Update: दिल्ली में आज बारिश के आसार, चेक करें UP-बिहार के मौसम पर IMD का अपडेट

×

Weather Update: दिल्ली में आज बारिश के आसार, चेक करें UP-बिहार के मौसम पर IMD का अपडेट

Share this article

Monsoon Weather Update: भारत में मानसून धीरे-धीरे अपनी रफ्तार पकड़ रहा है। केरल और पूर्वोत्तर भारत में मानसून ने पहले ही दस्तक दे दी है, वहीं अन्य राज्यों में भी मानसून के आगमन की संभावना जताई जा रही है।

दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में भीषण गर्मी का दौर जारी है। लोग मानसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आज 14 जून को दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं पूर्वी और उत्तर-पश्चिमी भारत में अगले कुछ दिनों तक लू चलने की संभावना है। इसके साथ ही सिक्किम और पश्चिम बंगाल में अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है।

महाराष्ट्र, गोवा, तेलंगाना, केरल और कर्नाटक में ऐसे ही मौसम बने रहने की संभावना है। अगले तीन दिनों में नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश की संभावना है। IMD ने 17 जून तक असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

राज्यवार मौसम का हाल

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। यहां तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच रहा है। प्रचंड गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। हालांकि मौसम विभाग ने आज के लिए थोड़ी राहत की खबर दी है।

स्काइमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान

कोंकण और गोवा, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना, दक्षिणी छत्तीसगढ़ और दक्षिणी ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश, दक्षिणी गुजरात और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

दक्षिण मध्य प्रदेश, आंतरिक ओडिशा, पंजाब के कुछ हिस्सों और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश हो सकती है।

पश्चिम बंगाल के गंगा तटीय क्षेत्र, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में लू से लेकर भीषण लू की स्थिति बनी रह सकती है।

पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड और बिहार के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति बनी रह सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now