आज का मौसम

राजस्थान में आज का मौसम| अगले 9 घंटों में बारिश के साथ ओलावृष्टि, देखें मौसम विभाग का अनुमान

×

राजस्थान में आज का मौसम| अगले 9 घंटों में बारिश के साथ ओलावृष्टि, देखें मौसम विभाग का अनुमान

Share this article

राजस्थान में आज का मौसमः राजस्थान में मौसम से जुड़ी एक महत्वपूर्ण अपडेट सामने आई है। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, प्रदेश की भीषण गर्मी से जल्द ही राहत मिलने वाली है। विभाग का कहना है कि अगले 48 घंटों में राज्य के कई जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। आइए जानते हैं, मौसम विभाग ने राजस्थान के मौसम के बारे में और क्या-क्या बताया है।

राजस्थान के मौसम में होने वाले इस बदलाव के बारे में अपडेट देते हुए, मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आने वाले दो दिनों में तेज बारिश और हवाओं के चलने की संभावना बनी हुई है। उन्होंने बताया कि बारिश और हवाओं के साथ ही कुछ जिलों में ओलावृष्टि की भी संभावना है। इस खबर से प्रदेश के लोगों ने राहत की सांस ली है, क्योंकि भीषण गर्मी से कुछ दिनों तक राहत मिलने की उम्मीद है।

मौसम विभाग ने एक और अच्छी खबर दी है कि अगले 4-5 दिनों तक लू चलने की कोई संभावना नहीं है और तापमान भी 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने की संभावना है। यह जानकारी लोगों के लिए किसी राहत से कम नहीं है।

अब जानें, किन जिलों में चलेगी आंधी और होगी बारिश। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटों में राजस्थान का मौसम पूरी तरह बदल जाएगा। इस दौरान पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, अजमेर, बीकानेर और जयपुर के साथ भरतपुर के कुछ इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना बनी हुई है। इसके अलावा, पूर्वी राजस्थान के इलाकों में भी मौसम बदला रहेगा और कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। विभाग का कहना है कि 9 जून को प्रदेश के कुछ इलाकों में तूफान जैसी स्थिति भी रह सकती है।

इस मौसम अपडेट के बाद, प्रदेश के लोगों को भीषण गर्मी से कुछ दिनों के लिए राहत मिल जाएगी और तापमान भी नियंत्रित रहेगा। ऐसे में यह खबर सभी के लिए बेहद राहत देने वाली है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now