आज का मौसममौसम पूर्वानुमान

Weather Forecast Today: जानें आज दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, यूपी-बिहार सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

×

Weather Forecast Today: जानें आज दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, यूपी-बिहार सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Share this article

Aaj Ka Mausam, Weather Forecast Today : सोमवार शाम को दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहे और कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को भी दिल्ली में इसी तरह का मौसम (Delhi Ka Mausam) रहने की संभावना है। विभाग ने आज आसमान में बादल छाए रहने और गरज के साथ हल्की बारिश (Weather Updates) होने की संभावना व्यक्त की है।

अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 28 जून तक आंशिक रूप से बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है।

अन्य राज्यों में मौसम का हाल

पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की संभावना

बंगाल की खाड़ी से पैदा हो रही नमी की वजह से पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में दक्षिण पश्चिम बंगाल के कुछ स्थानों, खासकर तटीय एवं आसपास के जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं।

राजस्थान के कई हिस्सों में होगी बारिश

राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई जिसने लोगों को गर्मी से कुछ राहत दी। मौसम विभाग ने बताया कि उदयपुर, कोटा, जोधपुर और अजमेर संभाग के कुछ हिस्सों में आने वाले दिनों में प्री मानसून की बारिश देखने को मिलेगी।

वहीं, पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में गुरुवार से गरज के साथ बारिश में वृद्धि हो सकती है। गुरुवार और शुक्रवार को कई स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान विभाग की ओर से व्यक्त किया गया है।

झारखंड में होगी भारी बारिश

26 जून को झारखंड के उत्तर-पूर्वी एवं दक्षिण-पूर्वी भागों में भारी बारिश की संभावना है। राजधानी रांची में 25 जून को आसमान में बादल छाए रहेंगे। यहां हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।

राजधानी का अधिकतम तापमान 33 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। 27 और 28 जून को भी झारखंड में कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ वज्रपात एवं बारिश के आसार हैं।

बिहार का मौसम (Bihar Ka Mausam)

मौसम विभाग ने बताया कि अगले तीन-चार दिनों में पूरे बिहार में मानसून (Monsoon in Bihar) के सक्रिय हो सकता है। 25 से लेकर 28 जून तक सूबे के 12 जिलों में भारी बारिश को लेकर विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है।

इन राज्यों में बारिश के आसार

स्काइमेट वेदर के अनुसार, मंगलवार को केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा के साथ-साथ गुजरात के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

ओडिशा, मराठवाड़ा के अलावा छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिणपूर्व और पूर्वी राजस्थान और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और विदर्भ में हल्की बारिश हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now